पत्नी के गुस्से को कंट्रोल करना हो तो अपनाएं ये दमदार टिप्स

पत्नी के गुस्से को कंट्रोल करना हो तो अपनाएं ये दमदार टिप्स

 

पति पत्नी का रिश्ता दुनिया का बेहद खूबसूरत  रिश्ता होता है।  कपल्स  अपने रिश्ते को मजबूत बनाये रखने के लिए कई प्रयास करता है। लेकिन कई बार ना चाहते हुयी भी कुछ समस्या ऐसी आ जाती है जिसके चलते पति पत्नी के बीच मन मुटाव आ जाते है और उनका रिश्ता डगमगा जाता है।  कई  बार पति अपनी  पत्नी पर  ध्यान नहीं दे पता है जिसके कारण उनके बीच झगडे शुरू हो जाते है।

अगर आप भी इस परिस्थिति से गुजर रहे हो और अपनी पत्नी  को मनाने का  प्रयत्न कर रहे  हो तो यहां पर कुछ टिप्स दिए है जिसकी मदद से आप अपने पत्नी के गुस्से को कण्ट्रोल कर सकते है।

 

खास पल बिताएं :- शादी के कुछ समय बाद ही पति पत्नी कई अन्य जिम्दारियों के कारण एक दूसरे के साथ समय नहीं बिता सकते है। जिसके चलते उनके भी कई गलतफहमी उत्पन हो जाती है। इसलिए एक दूसरे के साथ खास पल बिताएं और  काम  पर रहने के साथ भी उनसे फोन और मैसेज के जरिये जुड़े रहिये।

 

तारीफ करें :- हर किसी को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है। ख़ास तौर पर पर महिलाओ को। इसलिए अपनी पत्नी के गुस्से को शांत करने के लिए उनके छोटे से छोटे काम की भी तारीफ करें। उनकी खूबसूरती के बारे में बातें करें। इससे उनका कुछ तनाव कम हो जाएगा और यह गुस्सा शांत करने का सबसे बढ़िया तरीका है।

 

किसी के सामने न झगड़े :- पति पत्नी को कभी भी किसी और के सामने झगड़ा नहीं करना चाहिए। यदि आप अपनी पत्नी की किसी बात से गुस्सा हैं तो उसे सबके सामने न बोलें। इससे पत्नी तो नराज हो जाएगी । इसका सबसे अच्छा तरीका है कि अकेले में बात करें। जिससे आपकी परेशानी दोनों में ही सुलझ जाएगी।